कोरोना की तीसरी लहर ने अब बच्चो को बनाया अपना शिकार -जानिए कोरोना की तीसरी लहर के बारे में

0
110
Letest corona news
Letest corona news

ओडिशा में कोरोना की चपेट में आये बच्चे -जानिए कोरोना की तीसरी लहर  के बारे में ,क्या कोरोना की आने वाली तीसरी लहर वाकई  में बच्चो के लिए खतरनाक साबित होगी –

Letest corona news
Letest corona news

पूरे विश्व में चल रही कोरोना महामारी को लेकर सब चिंतित हैं।की अभी तक कोरोना सही तरह से गया नही है। कोरोना की तीसरी लहर अभी बाकी है जो बच्चो को काफी नुकसान पहुंचाने वाली है।इसी बीच खबर आई है की ओडिशा बच्चो में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

बात ओडिशा की जाए तो 4 सितम्बर को शनिवार को 681 कोरोना के नई मामले सामने आए हैं और इनमें से सबसे ज्यादा बच्चो की संख्या बढ़ी है।

ये खबर राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है।उसने बताया की राज्य में लगातार कोरोना की संख्या बढ रही है शुक्रवार की राज्य में 849 नए मामले सामने आए थे।

उन्होंने बताया की जिसको कोरोना से बचना है तो वैक्सीन लग लाये।वैक्सीन से वायरस 60फीसदी घटता है और उससे संक्रमण का खतरा भी कम होता है।

उन्होंने बताया की पिछले 24 घंटो में कोरोना के जितने मरीज आए थे उन में से 118बच्चे है जो कुल मामलो का 17.32% है

ओडिशा में अब तक कोरोना के 10लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके।
ओडिशा के खुर्रा जिले में कोरोना के 222 नए मामले सामने आये है।जबकि बोलनगिर,गणपति,कंधमाल , व नुआपाड़ा,में कोई नया मामला देखने को नही मिला।

ओडिशा में अब के नए मरीजों में से 5 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। व राज्य में मौत होने वाली की संख्या बढ़कर 8040 हो गई है।
इस समय पूरे राज्य में 7186 मरीज कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। कोरोना में नए मामले की पुष्टि 67,229 लोगो की जांच करने के बाद हुई है।

बात अगर वैक्सीन की जाए तो अब तक 67.65 करोड़ लोगो को वैक्सीन लग चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मंत्रालय की दी गई जानकारी के अनुसार टीके की 51,88894 खुराक लोगो को लगा चुके हैं। उन्होंने बताया की हमारी तरफ से कोरोना के टीके में बढ़ोतरी कर दी गई थी।
सूत्रों से पता चला है कि कोरोना के बढ़ते खतरो से केरल, महाराष्ट्र में लॉकडाउन करने से साफ मना कर दिया है की लोगो की आजीविका सबसे बड़ा खतरा है।अगर हम ऐसे में लॉकडाउन कर देगे तो लोग भूखे मर जायेगे।
हमे लोगो की बारे में कुछ करना होगा नही तो कोरोना की तीसरी लहर आने तक हालत हमारे हाथ से निकल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here