टीम इण्डिया के कप्तान विराट कोहली ने दिया टी -20 और वनडे मैचों की कप्तानी से इस्तीफा

0
93
virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी -20 और वनडे मैचों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। रोहित शर्मा बन सकते है टीम के कप्तान -जानिए विराट कोहली का कप्तानी पद से इस्तीफा देने का कारण

 

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम को एक नई दिशा देने वाले कप्तान विराट कोहली ने अपने कप्तान के पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर चुके है। अक्टूम्बर और नबम्बर में होने वाले टी 20 विश्व कप और वनडे मैचों को लेकर सब लोग उत्सुक है।

वाइट बॉल क्रिकेट के लिए आ रहे समय में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। टीम इंडिया के जाने माने कप्तान विराट कोहली ने इन मैचों में कप्तानी पद से इस्तीफा देने की बात रखी है। और टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा को बना ने की  बात कही है।

इस बात की जानकारी टाइमन्स ऑफ़ इंडिया को इसकी दी है। सूत्रों से पता चला है की 32 साल के विराट कोहली जो टीम के अच्छे कप्तान है उन्होंने वे अब तक सबसे ज्यादा कप्तानी में समय देने वाले व्यक्ति रहे है। जिन्होंने अब होने वाले टी -20 और वनडे मैचों में अपने पद से इस्तीफा देना का विचार रखा  है। उन्होंने रोहित शर्मा को टीम के नए कप्तान बनाने की बात सबके सामने रखी है।

बताया गया है की पिछले कुछ महीनो में विराट कोहली ने रोहित और टीम कोच के साथ इसी बात पर चर्चा करी थी। उन्होंने इसी बात को लेकर कुछ महीनो तक लम्बी बात की जिसमे उन्होंने टीम की होने वाली गतिविधियों पर चर्चा की।

क्या विराट कोहली अपनी मर्जी से छोड़ रहे है। कप्तानी 

विराट कोहली ने अपनी टीम के साथ चर्चा करके टीम को नए कप्तान रोहित शर्मा को बनाने की बात रखी है ,माना जा रहा है विराट कोहली खुद अपने मन से  कप्तानी पद से इस्तीफा देने चाहते है । ऐसा माना  जा रहा है की विराट अपनी बल्लेबाजी की रफ़्तार तेज करना चाहते है।

इसी के चलते विराट कोहली को 2022 तथा 2023 में दो विश्व कप खेलने है। क्योकि मैचों में विराट की  बल्लेबाजी को अहम् माना जायेगा। लोगो का मानना है की कप्तान बनने से उनके ऊपर काफी सारि जिम्मेदारियां है जिससे विराट अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान नहीं दे पा रहे है। इसलिए वे अपने इस से इस्तीफा देना चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here