पूर्व मंत्री हेमसिंह भडाना एवं पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने मालपुरा बाछेड़ा के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

0
593

11 मई को पूर्व मंत्री हेमसिंह भडाना एवं पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ने मालपुरा बाछेड़ा ग्राम में पहुँचकर गैंगरेप पीड़िता नाबालिग बालिका के परिवार से मुलाकात कर प्रकरण की जानकारी बच्ची के पिता और भाई से घटनाक्रम की जानकारी ली पिता-भाई ने जिस प्रकार से घटना का वर्णन किया उससे यह प्रतीत हुआ कि यह घटना समाज के लिए बहुत शर्म की बात है ऐसी घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है उससे भी बड़ी बात यह है कि सरकार के स्तर पर इस दर्दनाक घटना को दबाने का काम हुआ एफ. आई. आर के बाद में आरोपीयो को छोड़ दिया गया और पुलिस अधिकारी एवं महिला डॉक्टर ने जिस प्रकार से पीड़ित परिवार को दबाने की कोशिश की थी उन पर भी कार्यवाही होनी चाहिए, इसके साथ 164 के बयानो में देरी होना ही ,सरकार की मंशा ठीक नही है,दोनों नेताओं ने राजस्थान सरकार से मांग है कि सभी मुल्जिम गिरफ्तार कर 376 D पॉक्सो एक्ट में चालान पेश कर फास्ट ट्रैक कोर्ट मे मुकदमा चले जिससे दोषियों को जल्द से जल्द फांसी सजा मिले।

उन्होंने कहा कि एक बर्ष पर्व में घटित घटना अलवर के थानागाजी में जिस प्रकार पीड़ित एक बच्ची को न्याय देने के लिए जो सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई थी।उसी प्रकार इस पीड़ित बच्ची को सरकारी नौकरी एवं मुआवज़ा  दिया जाये।
गुर्जर एवं भड़ाना ने कहा कि जिस प्रकार अलवर के थानागाजी मे कॉग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ,मुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष का पहुँच आर्थिक सहायता का दिया जाना ओर इस घटना को लेकर सरकार अभी तक संवेदनहीन है। सरकार के मुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष घटना स्थल दौरा कर पीड़िता को सरकारी नौकरी एवं मुआवजा दे, अन्यथा राजस्थान का सम्पूर्ण समाज लड़ाई लेड़गा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here