फिर से बढ़ाई कोरोना ने सब की टेंशन -देश के 30 जिलों में कोरोना पॉजिटव रेट 10 प्रतिशत बड़ी

0
89
covid-19 India newa

देश के 30 में कोरोना पॉजिटव रेट 10 प्रतिशत बड़ी-जानिए कोरोना की तीसरी लहार के बारे में। 

covid-19 India newa

भारत में कोरोना की तीसरी लहर फिर बिकराल रूप ले रही है बताया गया है की देश के 30 जिलों में कोरोना 10 प्रतिशत बढ़ गया है। जैसा की आप सब जानते है की कोरोना की बीती दो लहरों ने ही पुरे देश में मातम मचा दिया था। लेकिन अब कोरोना की तीसरी लहर ने बीच में तोडा सा रोक ले लिया था जिसकी वजह से सार्वजनिक स्थानों पर लोग ज्यादा जमा होने लग गए जिस के कारण कोरोना फिर से धीरे धीरे बढ़ रहा है।

भारत सरकार का कहना है की कोरोना की वेक्सीन 64 .1 प्रतिशत की खुराक गावो में लगाई गयी थी ,जबकि 35 प्रतिशत शहरो में लगाई गयी थी। भारत सरकार का कहना है की देश के 30 ऐसे जिले है जहा पर कोरोना की पॉजिटिव रेट 10 प्रतिशत से भी अधिक है।

सरकार ने कोरोना की जानकारी देते हुए कहा की कोरोना की पॉजिटिव रेट में कमी आयी है। साथ ही साथ रिकवरी 98 फीसदी तक पहुंच गयी है।लेकिन केरल में पॉजिटिविटी रेट सबसे से ज्यादा है। देश में कोरोना की जांच की रेट नहीं घटी है। रोज 15 लाख से ज्यादा जांच की जा रही है

डॉक्टरों ने भी कोरोना की तीसरी लहर को काफी खतरनाक बताया है। उन्होंने कहा की हमें बच्चो को इस साल अपनी निगरानी में रखना होगा ,बच्चो को कही सार्वजनिक स्थानों पर जाने से रोकना होगा।

कोरोना की बढ़ती लहर ने गावो में भी अपना कहर बढ़ा दिया है ,गांव में हर घर में कोई न कोई सदस्य बीमार है। कोरोना की वेक्सीन के बाद गावो में भी पॉजिटिविटी रेट कम हुई है लेकिन अब हर घर से एक न एक बीमार जरूर मिल रहा है।

देश में कोरोना की आने वाली तीसरी लहर के लिए सरकार ने पहले से ही पुख्ता इंतजाम कर रखा है। लेकिन सरकार के साथ -साथ हमें भी कोरोना को इस खरतनाक लहर  के बारे में सतर्क रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here