बाबर आजम ने क्रिकेट रचा इतिहास । Cricket News

0
30
Babar Azam

बाबर आजम ने क्रिकेट रचा इतिहास । Cricket News :-

नई दिल्ली में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रहे 3मैचों की सीरीज में ; पाकिस्तान शुरुआती दो वनडे मे असफल रहा . अपनी इस हार को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरी पारी में एक जोश के साथ मैदान में उतरे और उन्होंने तीसरे वनडे में 158 रन बना कर शानदार पारी खेली। इस बात को लेकर इंडिया और इंग्लैंड व पाकिस्तान में उनके काफी चर्चे हो रहे हैं । बाबर आजम ने शानदार पारी खेलकर सबसे तेज 14 वनडे शतक जड़ इतिहास रच दिया । बाबर आजम की इस धमाकेदार पारी से इतिहास,हासिम ,अमला,और विराट कोहली को भी छोड़ दिया ।

बाबर आजम की इस शानदार पारी के दम पर पाकिस्तान ने 9 विकेट लेकर 331 रन बना कर अपनी पारी खत्म की । दाएंने हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने 14वा शतक लगा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बाबर वनडे में सबसे तेज 14 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं ऐसा माना जा रहा है की बाबर आजम में 81वी पारी में यह मुकाम हासिल किया है जो आज से पहले कोई नहीं कर पाया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज साकिब महमूद की गेंद पर 38वा ओवर पर ये मुकाम हासिल किया। ऐसा बताया जा रहा है की अमला ने भी 84 वी वनडे पारी में अपना 14वा शतक पूरा किया था । बाबर ने इससे पहले भी 7वा और 13वा वनडे शतक भी अपने नाम कर लिया था । ऐसा बताया जा रहा है की जो रिकॉड बाबर आजम ने अपने नाम किया है वही काम टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 103 पारियों में किया तथा डेविड वार्नर ने भी 98 वी पारियों में ये मुकाम हासिल किया था पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी)के नायक एहसान मनी ने पाकिस्तान की टीम के साथ साथ बाबर आजम को बधाइयां देते हुए कहा पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स की तरफ से में पूरी टीम की अगले मैच दक्षिणी अफ्रीका के साथ सफल होने की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं। Babar Azam

कप्तान बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने क्रिकेट के तीनो मैचो में बडिया तरीके से अपनी पारी खेली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहे मैच में पाकिस्तान को जुलाई में टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे तथा तीन टी 20 इंटरनेशनल खेलने होगे। जिसके बाद ही वह वेस्टइंडीज के दौरे पर जा पाएगी। इस बात की लेकर कप्तान बाबर आजम ने युवा टीम में शानदार और बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन दिया। कोविड_19 महामारी के चलते अपने बेकरूम इस्टाफ के खेलाडियो को आगे बढ़ने के लिए कहा गया। इससे में कोई शक नही की पाकिस्तान को 2023 तक तीनो प्रारूपों में अपनी टीम को सबसे आगे लाना है तो उनकी टीम को कई क्षेत्रों में सुधार करना होगा। इस दौरान लगातार 6 सीरीजो जो जितना हमारे क्रिकेट के इतिहास के लिए गर्व की बात है। बाबर आजम की इस शानदार पारी से लोगो को अब ऐसा लगता की बाबर अब विराट कोहली का वनडे में रिकॉर्ड तोडेंगे। अपने मैच के दौरान बाबर आजम ने 175 गेंदे खेली जिसमे उन्होंने 42 चौके और 9 छक्के लगा तिहरा शतक जड़ा। पिछले वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में दूसरे टी 20 मैच में कप्तान बाबर आजम ने एक विस्फोटक पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया।

वेस्टइंडीज को पाकिस्तान ने हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। दूसरे मैच के चलते पाकिस्तान ने अपनी पहली बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरो में तीन विकेट लेकर 205 रन बनाए। जिसके बदले में वेस्टइंडीज की टीम ने 123 रन बना कर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के जाबाज खिलाड़ी बाबर आजम ने इस तरह से अपनी अहम भूमिका निभाकर अपने देश का नाम रोशन किया।बाबर आजम के इस शानदार प्रदर्शन से सोशल नेटवर्किंग पर उनकी काफी सारी तारीफ सुनने को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here