भारत की हाइवे प्रोजेक्ट पर नहीं किया चीन की कम्पनियो ने निवेश -चीन की तालिबान के साथ नई साजिश

0
75
Highway project news

चीन बना रहा है तालिबान के साथ पिछले कुछ दिन से प्लान ,चीन ने भारत की हाइवे कम्पनियो पर नहीं किया निवेश -जानिए चीन और तालिबान की नई राजनीति 

Highway project news

भारत के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरि ने पिछले कुछ महीनो से हो रहे चीन के साथ व्यवहार के बारे में बताया है। उन्होंने बताया की चीन पिछले कुछ महीनो से अपने व्यवहार में रंग दिखा रहा है। उसने पिछले कुछ महीनो से भारत में बन रहे हाइवे प्रोजेक्ट पर निवेश भी नहीं किया है । इससे पहले भी गडकरी ने जुलाई 2020 को भी कहा था की चीन भारत की हाइवे प्रोजेक्ट पर निवेश नहीं करेगा। मै  आप को बता दू की चीन और भारत के बीच ये सब व्यपार को लेकर हो रहा है क्योकि भारत ने चीन सेआने वाले हर प्रोडेक्ट पर कर लगा दिया है। तब से चीन अपने व्यवहार में बदलता जा रहा है और हर बार भारत के साथ चिट कर रहा है।

ये हाईवे प्रोजेक्ट चीन और भारत को एक अंतर राष्ट्रीय सीमा से जोड़ता है। इसी बात को लेकर न्यूज़ एजेंसी ने जब नितिन गडकरी से पूछा गया की क्या चीन ने इस बार भारत की हाइवे प्रोजेक्ट्स पर निवेश किया तो उन्होंने जबाब में ना  कहा।

जब न्यूज़ वालो ने उनसे सवाल किया तब गडकरी ने कहा की भारत को अपना खुद का निवेश बढ़ाना होगा। बाहर से आ रही चीजों को कम से कम शैल करना हो। और साथ ही साथ अपना निर्यात बढ़ाना होगा जिससे हम भी उनकी कम्पनियो के साथ निवेश कर सके।

भारत ने एक तो पहले से ही इलेक्ट्रिक वाहनों की कमी है। और बहार से आ रहे इलेक्ट्रिक के वाहनों के आयत पर टैक्स भी कम है।

भारत में अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार टेस्ला कार की मांग बहुत ज्यादा उठ रही है ,इसी मांग को लेकर नितिन गडकरी ने कहा की टेस्ला कम्पनी पर टैक्स लगाने का काम वित्त मंत्रालय का होगा।

 

उन्होंने कहा भविष्य के लिए हमें अपना निर्यात बढ़ाना होगा और आयत कम करना होगा। हम इस प्रकारदूसरे दूसरे देशो के ऊपर डिपेंड नहीं हो सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here