भारत को दिया तालिबान ने झटका – कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के लिए कही बात

0
89
taliban news

तालिबान ने भारत को कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को कही बात -जानिए भारत को लगा इस बात से सबसे बड़ा झटका 

 

taliban news

 

 

 

 

 

 

अफनिस्तान में पूरी तरह से सत्ता जमा चुके तालिबान ने भारत को कश्मीर के बारे में बाते कहकर उसे बड़ा झटका दिया है। भारत और कश्मीर को लेकर तालिबान ने पहले कहा की ये भारत का अपना खुद का मामला है इस में तालिबान कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा ,लेकिन अब उन्होंने कहा की कश्मीर में रह रहे मुसलमानो के लिए तालिबान लगातार आवाज उठाना जारी रखेगा।

यह बात तालिबान के प्रवक्ता और अफगान कम्युनिटी के लीडर जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक टीवी चैनल में कहा ,उसने कहा की पुरे विश्व में कई ऐसे देश है ,जहा पर मुसलमनो के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।

जिनमे से म्यांमार,कश्मीर ,फिलिस्तीन ये दुनिया के ऐसे देश है जहा पर सबसे ज्यादा मुसलमान रहते है। तालिबान ने इन्ही देशो के ऊपर ये बात कही है की इन देशो में हम मुसलमानो के ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज जारी रखेगे।

उन्होंने कहा की पाकिस्तान तालिबान से अन्तर्राष्ट्रीय सम्बन्ध रखे तो हम उनका भी साथ देंगे और पूरी दुनिया में जहा  भी मुसलमानो पर हत्याकर होगा हम उसके खिलाफ आवाज उठाएंगे।

ये बात उन्होंने पाकिस्तान के चीफ सेना लीडर  से बात करते हुए कहा ,लेकिन क्या पाकिस्तान और तालिबान को भारत की ताकत का पता है ,तभी तो पाकिस्तान भारत पर आगे से अकेला हमला नहीं कर सकता।

तालिबान ने जब अफगानिस्तान में अपनी सत्ता पूरी तरह से कायम कर ली थी तब उन्होंने खुद की सरकार बनाने के लिए पुरे देशो को उनकी सरकार को मान्यता देने की बात कही थी ,जिसको लेकर देशो की हुई बैठकों में भारत ने तालिबान का सबसे ज्यादा  विरोध किया था। ये बात तालिबान को अच्छी नहीं लगी और फिर उसने एक प्लान बनाया जिसमे उन्होंने पाकिस्तान को भी शामिल करने की बात कही है।

इसी बात को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की हम पाकिस्तान और तालिबान की तरह पीछे से बार नहीं करते और ना ही किसी दूसरे को जोर जबरदस्ती अपनी और नहीं करते।

हम भारत माता के वो शेर है जो खुद के दम पर शासन करना जानते है और भारत कभी भी आतकवाद संगठन का साथ कभी नहीं देगा। ये बात तालिबान को सबसे ज्यादा ख़राब लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here