राजस्थान में REET का पेपर लीक होने से 20 अधिकारी कर्मचारियों को किया सस्पेंड

0
93
Education news

REET के पेपर लिक में RAS ,RPS और DEO सहित 20 कर्मचारियों को किया सस्पेंड -जानिए इस मामले में सरकार की क्या योजना है। 

राजस्थान में REET के पेपर लिक हो जाने से RAS ,RPS और DEO के 20 अधिकारी और कर्मचारियों को संस्पेंड कर दिया है। राजस्थान में पहली बार ऐसे करवाई हुई है जिसमे एक साथ 20 कर्मचारियों को अपने पद से हटा दिया गया है।

राजस्थान सरकार ने इस परीक्षा के लिए अनेक पुख्ता इंतजाम किये फिर भी या के अधिकारियो ने इस परीक्षा को शांति पूर्वक नहीं होने दी। परीक्षा  देने आये छात्रों ने बताया की परीक्षा के समय जब उनको पेपर दिया गया था तब उनका पेपर पहले से खुला हुआ मिला। जिससे छात्रों के मन को काफी हताश होना पड़ा ,पेपर लिक की बात जब उन्हीने सेंटर लीडर से कही तो उन्होंने छात्रों को मशीनी प्रॉब्लम बता कर उनको दबा दिया गया।

जो छात्र काफी दिनों से इस पद को पाने के लिए दिन रात एक करके यहां परीक्षा  देने आये थे ,लेकिन परीक्षा  के बाद जब गए तब उनके मन में एक खौफ देखने को मिला की कई उनका पेपर लीक मिला है तो उस पेपर को किसी ने खरीद न लिया हो।

इस मामले की जांच में 3 कॉन्स्टेबल भी शामिल है ,उन्हें भी अपने पद से हटा दिया गया है। था राजस्थान के सभी जिलों में विभागीय जांच शुरू कर दी गई है इस मामले में जो भी कर्मचारी दोषी पाया जायेगा उसे पाने पद से निकाल दिया जायेगा।

सूत्रों से पता चला है की इस को अंजाम देने में बड़े अधिकारीयो RAS ,RPS का हाथ है। इस मांमले में सवाई माधोपुर के वजीरपुर SDM नरेंद्र कुमार मीणा तथा जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा ,नारायण तिवारी [RPS ]राजूलाल मीणा [DSP ]इन पर सबसे ज्यादा पेपर लिक कराने का आरोप है।

ये बात 26 सितंबर की है जिसमे 31 हजार पदों पर 25 लाख अभ्यर्थी अपने भबिष्य लिए इस परीक्षा  के बैठे थे। शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ने बताया की मंगलवार को कुछ स्थानों से परीक्षा  में धांधली की शिकायते मिली है ,इस को लेकर ऑपरेशन टीम लगातार जांच कर रही है।

अगर इसी तरह से अधिकारी अपनी ईमानदारी का परिचय देते रह तो बहुत जल्द हमारा देश तालिबान और पाकिस्तान की तरह हो जायेगा ,क्योकि हमारे यहां के अधिकारी भी वहा की तरह पैसो में विकने लग गए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here