रीट का पेपर हुआ लिक -जिस को भी मिला उसने आगे पैसे बड़ा कर बेचा

0
50
RET NEWS

राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर उठा मुद्दा -जिस किसी को भी मिला पेपर उसने उसे पैसे बड़ा कर बेचा 

 

राजस्थान में हुए रिट परीक्षा को लेकर जो मुद्दा चल रहा था इस मुद्दे में जितने भी आरोपी शामिल थे उनका एक स्पेशल टीम ने पता लगा लिया है। ऐसी बीच टीम को एक बात का पता चला है की जिस किसी ने रीट का पेपर ख़रीदा था उसी ने उस पेपर को आगे पैसे बड़ा कर बेचा है।

सूत्रों से पता चला है की इस पेपर को लोगो ने 40 लाख से लेकर 3 लाख तक बेचा है। सुपर टीम ने 20  दिन में 20 मुजरिमो को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस मुद्दे का में लीडर मास्टरमाइंड अभी तक पुलिस की नजरो से फरार है।

S O G की जांच में रोज एक चेहरा सामने आ रहा है इस मुद्दे में जुड़े हेड कॉन्स्टेबल ही नहीं बल्कि बड़े अधिकारी भी सामने आ रहे है। इसी मुद्दे के चलते 20 दिन में 20 चेहरों को बेनकाब कर दिया है।

राजस्थान में रीट का पेपर 40 लाख से बिकने शुरू हुआ था और बिकते बिकते 3 लाख तक आ गया है।  मै आप को बता दू की जिस किसी ने भी रीट के इस पेपर को ख़रीदा था उसने इस पेपर को पैसे बड़ा कर बेच दिया।

इन अधिकारियो के पकड़े जाने बाद भी एक सवाल बना हुआ है की आखरिकार इस परीक्षा के पेपर को लिक करने वाला मास्टरमाइंड कौन है।

SOG की जांच के अनुसार एक के बाद एक कड़ी खुलती गयी ,जांच के अनुसार सामने आया की एक भजनलाल नाम के व्यक्ति ने पृथवीराज नाम के को whatsapp  पर पेपर भेजा था। भजनलाल पश्चिमी राजस्थान में नक़ल करने वाली गैंग से जुड़ा हुआ है। हर एक छोटी भर्ती से लेकर बड़ी भर्ती की परीक्षाओ में यह नक़ल करवाता है। लेकिन पेपर कब और कहा लिक हुआ उसका पता अभी तक नहीं चला है।

SOG भजनलाल को पकड़ने की पूरी कोशिश कर रही है। अभी तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here