तालिबान ने काबुल में किया भारतीय व्यापारी का अपहरण -जानिए वजह

0
46
News taliban

अफगानिस्तान के काबुल में अपने व्यापर को चलाने वाले एक व्यापारी को तालिबान ने किडनेप कर लिया है -जानिए उस भारतीय व्यापारी का अपहरण करने की वजह

News taliban

अफगानिस्तान में  बन्दुक के दम पर वर्चश्व फैलाने  वाले तालिबान ने कल एक भारतीय कारोबारी को काबुल से अपहरण कर लिया है । तालिबान अपने विरोधियो से चुन चुन कर बदला ले रहा है । इससे ये भी साबित हो रहा है तालिबानियों ने ही काबुल में भारतीयों को अगवा किया होगा ,इस बात को लेकर भारतीय सरकार से सीधा सम्पर्क किया गया है|

न्यूज़ पीटीआई के मुताबिक इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने इस मामले को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय से मंगलबार को बात की तब उन्होंने मंत्रालय से बताया की उन्हें  हिन्दू – सिख व अफगान से जानकारी दी गई है की काबुल में बंसरी लाल अरेन्दे को कल उनकी दुकान से तालिबानियो ने अगवा कर लिया है।

बताते गया है की उस भारतीय व्यापारी की उम्र 50 साल है और उसे  8 अगवा किया गया था । सूत्रों से पता चला है की बंसरी लाल फामार्स्युटिकल  का व्यापर करते थे ।

इस भारतीय व्यापारी का परिवार दिल्ली में रहता है ,उनके साथ और भी कर्मचारी भी काम करते थे जब वे अपने साथियो के साथ अपने काम व्यस्त थे तब आतंकियो ने पीछे से हमला कर दिया ,हमले के दौरान उनके साथी वहा से भाग निकले लेकिन वे खुद उनकी चपेट में आये ,पकड़ने के बाद तालिबानियों ने उन्हें बहुत ही बेरहमी से पीटा ।

मै आप को बता दू की तालिबान ने जब अफगानिस्तान पर कबज्जा कर लिया तब उन्होंने सभी देशों से उन्हें सरकार  की मान्यता देने का प्रस्ताव रखा था ,लेकिन बाकि देशो के अलावा भारत ने तालिबान का जमकर विरोद किया था ,वही बात तालिबान को अच्छी नहीं लगी ,कई तालिबान इसी बात का बदला इस तरह से तो नहीं ले रहा है  ।

उनके परिवार वालो ने केस फाइल  दर्ज कर के विदेश मंत्रालय से उस कारोबारी को छूड़  वाने की अपील की है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here